किस जाति से होगा यूपी बीजेपी का अगला अध्यक्ष

0
45

आजमगढ़ (Azamgarh) और रामपुर (Rampur)  उपचुनाव (By-Election) के बाद यूपी में बीजेपी अगले अध्यक्ष का ऐलान किया जा सकता है। यूपी बीजेपी में नए अध्यक्ष को लेकर चर्चा भी शुरू हो चुकी है। नए अध्यक्ष के तौर पर कई नाम सुर्खियों में हें। राजनीतिक पंडितों का मानना है कि 2024 लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी फिर एक बार किसी ब्राम्हण चेहरे पर दांव लगाएगी। अगर ऐसा होता है तो सबसे आगे पूर्व उप-मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा का नाम सबसे आगे होगा। दूसरे नंबर पर लक्ष्मीकांत वाजपेयी का नाम सामने आ रहा है। इनके अलावा कन्नौज से बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक और हरीश द्विवेदी का नाम भी नए अध्यक्ष के तौर पर चर्चा में है।

अगर पार्टी हाई कमान किसी दलित को यूपी का अध्यक्ष बनाने का फैसला करता है तो केंद्र में मंत्री भानु प्रताप वर्मा या एसपी सिंह बघेल को ये जिम्मेदारी दी जा सकती है। इसके अलावा ये भी चर्चा है कि हाल में यूपी में जाटों ने नाराजगी के बावजूद बीजेपी को खुलकर समर्थन दिया था लिहाजा बीजेपी किसी जाट को भी यूपी का अध्यक्ष बना सकती है। अगर ऐसा होता है तो जाट नेता के तौर पर भूपेंद्र चौधरी या संजीव बालियान को चुना जा सकता है।

गौरतलब है कि यूपी में वर्तमान बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने हाल ही में कैबिनेट मंत्री के तौर प शपथ ली थी। इसके बाद से चर्चा तेज है कि यूपी में बीजेपी का अध्यक्ष किसी और को बनाया जाएगा। ऐसा इसलिए क्योंकि बीजेपी एक पद एक व्यक्ति के सिद्धांत पर चलती है लिहाजा माना जा रहा है कि बीजेपी यूपी में अध्यक्ष बदलने वाली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here