कोई भी पात्र लाभार्थी निःशुल्क अन्न वितरण से वंचित न रहने पाए- आयुक्त

0
330

ब्यूरो रिपोर्ट हामिद अली

05/08/2021

आयुक्त, देवीपाटन मंडल श्री एस०वी०एस० रंगाराव ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत मंडल में वितरित किए जा रहे निःशुल्क अन्न वितरण संबंधी कार्यक्रमों की आकस्मिक निरीक्षण के क्रम में जनपद गोंडा के राजस्व ग्राम पारासराय व जनपद बलरामपुर के ग्राम विशुनीपुर की राशन की दुकानों का निरीक्षण किया तथा लोगों को दिए जा रहे राशन के संबंध में पूछताछ की।

इस अवसर पर पूरे प्रदेश में आयोजित किए जा रहे निःशुल्क अन्न वितरण महोत्सव का उल्लेख करते हुए आयुक्त ने कोटेदार व संबंधित ग्राम प्रधान को निर्देशित किया कि शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के कोई भी पात्र कार्ड धारक अन्न वितरण से वंचित न रहने पाए। उन्होंने स्थानीय लोगों से भी कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील करते हुए कहा कि सभी पात्र लाभार्थियों को निःशुल्क अन्न वितरण का लाभ मिल जाए, इसमें उनका सहयोग अपेक्षित है।

आयुक्त ने संबंधित ग्राम प्रधानों से गांव के पंचायत भवन तथा कोविड टीकाकरण की स्थित के संबंध में भी पूछताछ की। जिसके संबंध में लोगों द्वारा अवगत कराया गया कि गांव में कैंप का आयोजन कर टीकाकरण किया गया है तथा जो लोग छूट गए हैं उनका भी टीकाकरण हो रहा है। उन्होंने वितरित किए जा रहे नि:शुल्क अन्न वितरण से संबंधित अभिलेखों का भी अवलोकन किया तथा निर्देशित किया कि जिन लोगों को राशन नि:शुल्क प्राप्त कराया जा रहा है उनके नाम के सामने ही उनके हस्ताक्षर कराए जाएं।

इस अवसर पर ग्राम प्रधान विशुनीपुर श्री महेश मिश्रा तथा ग्राम प्रधान पारा सराय श्री अशोक वर्मा सहित अन्य क्षेत्रवासी व पात्र लाभार्थी गण उपस्थित रहे।

आयुक्त, जनपद बलरामपुर के जिला पंचायत हाल में आयोजित समारोह में भी सम्मिलित हुए तथा सरकार द्वारा संचालित ‘सबको राशन सबको पोषण’ प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना सहित अन्य कल्याणकारी योजनाओं पर विस्तृत प्रकाश डाला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here